Ads Area

सरकारी नौकरी - भारतीय सेना द्वारा 191 पदों पर निकली बम्पर भर्ती.....यहाँ से कर सकते है आवेदन

 भारतीय सेना( indian navy) द्वारा पुरूष उम्मीदवारों के लिए 59वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक) और महिला उम्मीदवारों के लिए 30वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक) एंट्री के लिए विज्ञापन 8 मार्च को जारी किया है



जारी विज्ञापन ( advertisement) कुल 191 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 6 अप्रैल 2022 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन (online )सबमिट कर सकते हैं।

Official website ( ऑफिशियल वेबसाइट)

 

उम्मीदवार भारतीय सेना के ऑफिशियल भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता(qualification)

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय(university) या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से सम्बन्धित स्ट्रीम(stream) में इंजीनियरिंग डिग्री पास होना चाहिए। अंतिम वर्ष/सेमेस्टर के उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें चयनित होने पर 1 अक्टूबर 2022 तक डिग्री की कॉपी सबमिट करनी होगी।

आयु सीमा(age limit)


उम्मीदवारों की आयु 1 अक्टूबर 2022 को 20-27 वर्ष है। इसका अर्थ है कि उम्मीदवारों का जन्म 2 अक्टूबर 1995 से पहले और 1 अक्टूबर 2002 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया ( selection process)

उम्मीदवारों का चयन सर्विसेस सिलेक्शन बोर्ड (एसएसबी) द्वारा आयोजित किए जाने वाले पांच दिन चलने वाले इंटरव्यू(interview) प्रोसेस द्वारा किया जाएगा। इस इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों की शार्टलिस्टिंग (shortlisting )उनके क्वालिफाईंग डिग्री के मार्क्स के आधार पर की जाएगी।

आखिर में होगा मेडिकल टेस्ट ( medical test)

शार्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को मेरिट के अनुसार एसएसबी के लिए बुलाया जाएगा, जिसमें सफल घोषित उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट होगा।


Post a Comment

0 Comments

Advertising