Indian Navy Recruitment। नौ सेना मे सेलर के 2500 पदों पर बम्पर भर्ती......12 वी पास वालों के लिए गोल्डन चांस

 Indian Navy Bharti :भारतीय नौसेना ने आर्टिफिशर अपरेंटिस (AA) और सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट्स (SSR) के अगस्त 2022 में शुरू होने वाले बैच के लिए विज्ञापन जारी किया है। कोर्स पूरा करने के बाद इसके माध्यम से सेलर के तौर पर भर्ती होगी।

भारतीय नौसेना एए और एसएसआर भर्ती 2022 के अनुसार आर्टिफिशर अपरेंटिस की 500 औश्र सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट्स की 2000 से अधिक वैकेंसी है। भारतीय नौसेना की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 मार्च से 5 अप्रैल 2022 तक चलेगी। उम्मीदवार भारतीय नौसेना की वेबसाइट https://www.joinindiannavy.gov.in पर जाकर करना होगा।

आयु सीमा-
आर्टिफिशर अपरेंटिस और सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट के लिए उम्मीदवारों का जन्म 1 अगस्त 2002 से पहले और 31 जुलाई 2005 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए।


कैसे होगा सेलेक्शन

सेलर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के आवेदन शॉर्टलिस्ट किए जाने के बाद लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।


कैसे करना होगा आवेदन

भारतीय नौसेना में एसएसआर और एए भर्ती 2022 के लिए आवेदन से पहले आधिकारिक वेबसाइट https://www.joinindiannavy.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। फिर अपने रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और पासवर्ड से लॉग इन करके आवेदन फॉर्म भरना होगा।


आर्टिफिशर अपरेंटिस और सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट के लिए योग्यता
आर्टिफिशर अपरेंटिस-

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से गणित, फिजिक्स के साथ केमिस्ट्री/बॉयोलॉजी/कंप्यूटर साइंस विषयों में से किसी एक के साथ कम से कम 60 फीसदी अंकों से 12वीं पास होना चाहिए।


सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट- सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से गणित, फिजिक्स के साथ केमिस्ट्री/बॉयोलॉजी/कंप्यूटर साइंस विषयों में से किसी एक के साथ 12वीं पास होना चाहिए।


Post a Comment

0 Comments

Ads Area